Thursday, June 22, 2017

बार बार दिन यह आये हैप्पी बर्थ डे की शुभकामनाएं

                           Image result for flower images


स्वत्यस्तु ते कुशल्मस्तु चिरयुरस्तु॥
विद्या विवेक कृति कौशल सिद्धिरस्तु ॥
ऐश्वर्यमस्तु बलमस्तु राष्ट्र भक्ति सदास्तु॥
वन्शः सदैव भवता हि सुदिप्तोस्तु॥
                                               जीवेम शरदः शतम, बृयाम शरदः शतम                                                  शृणुयाम शरदः शतम ,नंदाम शरदः शतम

मोदाम शरदः शतम, कुर्वन्नेव कर्माणि जीजीविशेम शतम समा ॥


तुमने कुल की मर्यादा में चांद लगाया,
पथरीले कंटक में अपना मार्ग बनाया ।
देश के प्रहरी वीर सौनिकों के खातिर,
स्वास्थ्य चिकित्सा को आधार बनाया।।
गर्व से आर्शीवाद दे रहा पिता तुम्हारा,
भरजाये घर खुशियों से ये गुलशन सारा।
न्याय कर्म पथ पर भी आये जो बाधायें,
निष्कंटक दिग्विजयी हो सुयश नभ न्यारा।।

बार बार दिन यह आये, बार बार दिल यह गाये
तू जिये हज़ारों साल, यह मेरी है आरज़ू
हैप्पी बर्थ डे टू यू।
हैप्पी बर्थ डे टू यू। बाबू हैप्पी बर्थ डे टू यू।
बेक़रार होके दामन, थाम लूँ मैं किसका
क्या मिसाल दूँ मैं तेरी, नाम लूँ मैं किसका
नहीं, नहीं, ऐसा हसीं, कोई नहीं है
जिस पे यह नज़र रुक जाये, बेमिसाल जो कहलाये
तू जिये हज़ारों साल, यह मेरी आरज़ू है
हैप्पी बर्थ डे टू यू।
हैप्पी बर्थ डे टू यू। बाबू हैप्पी बर्थ डे टू यू।
औरों की तरह कुछ मैं भी, तोह्फ़ा ले आता
मैं तेरी हसीं महफ़िल में, फूल ले के आता
जिन्हें कहा उसे चाहा, फूलों की ज़रूरत
जो पहर खुद कहलाये, हर कली का दिल धड़काये
तू जिये हज़ारों साल, यह मेरी आर्अज़ू है
हैप्पी बर्थ डे टू यू।
हैप्पी बर्थ डे टू यू। बाबू हैप्पी बर्थ डे टू यू।






No comments:

Post a Comment